Wednesday, May 25, 2022
Banner Top


High Court Recruitment : क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 6 जनवरी है.

High Court Recruitment : क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 6 जनवरी है.

High Court Recruitment2021: ग्रेजुएशन के बाद सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत हैं, तो आपके पास क्लर्क बनने का शानदार मौका है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने क्लर्क के पदों पर भर्ती निकाली हैं. बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क के पद पर भर्ती होने के बाद अच्छी सैलरी मिलेगी. इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन करना है. क्लर्क भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट की वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं.

  • by NEWS18HINDI

Bombay High Court Recruitment 2021: बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क पदों पर बंपर भर्ती निकली है. बॉम्बे हाईकोर्ट के रजिस्ट्री की ओर से जारी नोटिस के अनुसार क्लर्क के 247 रिक्त पदों पर वैकेंसी है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 23 दिसंबर 2021 यानी आज आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार 6 जनवरी 2022 तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास कम से कम ग्रेजुएशन की योग्यता होनी चाहिए. क्लर्क के पद पर भर्ती होने के बाद उम्मीदवारों को 60 हजार से अधिक सैलरी मिलेगी. इस पद के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट https://bhc.mahaonline.gov.in/ पर जाकर करना है.

बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क की वैकेंसी का डिटेल
सेलेक्ट लिस्ट- 206
वेटिंग लिस्ट- 41

बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क की सैलरी
बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क पद पर भर्ती होने के बाद उम्मीदवारों को प्रति माह 19,900-63,200 +कई वेतन भत्ते जोड़कर सैलरी मिलेगी.

बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क पद के लिए शैक्षिक योग्यता
– उम्मीदवारों को ग्रेजुएट होना चाहिए. ्र
– गवर्नमेंट बोर्ड की ओर से आयोजित गवर्नमेंट कॉमर्शियल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन पास होना चाहिए. या कंप्यूटर टाइपिंग में गवर्नमेंट सर्टिफिकेट कोर्स या अंग्रेजी टाइपिंग में आईटीआई किया होना चाहिए.
– कंप्यूटर बेसिस सर्टिफिकेट कोर्स

बॉम्बे हाईकोर्ट में क्लर्क पद के लिए आयु सीमा

क्लर्क पद के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 38 वर्ष होनी चाहिए.
यहां क्लिक करके नोटिस देखें

0 Comments

Leave a Comment