Wednesday, May 25, 2022
Banner Top

MP School News: 50 फीसदी अटेंडेंस के साथ मध्य प्रदेश में खुले रहेंगे स्कूल

MP School News: 50 फीसदी अटेंडेंस के साथ मध्य प्रदेश में खुले रहेंगे स्कूल

MP School News: साल 2022 की शुरुआत के साथ ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अचानक से काफी इजाफा देखा गया है (Coronavirus In India). ऐसे में ज्यादातर राज्यों ने अपने यहां के शिक्षण संस्थान बंद कर देने का निर्णय लिया है (Schools Closed). मध्य प्रदेश सरकार में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने राज्य में स्कूलों के संबंध में जरूरी घोषणा की है. मध्य प्रदेश में फिलहाल कुछ शर्तों के साथ स्कूल खुले रहेंगे (Schools Open In MP). रिव्यू मीटिंग के बाद फैसला बदला जा सकता है (Coronavirus In MP).

  • by NEWS18HINDI

नई दिल्ली (MP School News). साल 2021 के आखिरी कुछ महीनों में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई थी (Coronavirus In India). लेकिन दिसंबर 2021 से मामलों में अचानक इजाफा हुआ और साथ में ओमिक्रॉन वेरिएंट ने भी दस्तक दे दी (Omicron Cases In India). ऐसे में आनन-फानन में ज्यादातर राज्यों ने जनवरी 2022 तक अपने यहां के सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला ले लिया था (Schools Closed). हालांकि मध्य प्रदेश में फिलहाल स्कूल खुले रहेंगे (MP School News).

इन दिनों हर राज्य से कोरोना वायरस संक्रमण के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं (Coronavirus In India). नया वेरिएंट बच्चों को भी अपनी चपेट में ले रहा है. उसके बावजूद परीक्षाओं के संबंध में अब तक कोई नया निर्णय नहीं लिया गया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने राज्य में स्कूलों के स्टेटस पर एक जरूरी सूचना जारी की है (Coronavirus In MP).

50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने राज्य में स्कूलों के संबंध में जरूरी अपडेट बताया है (MP School News). एमपी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच स्कूलों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुला रखने का निर्णय लिया गया है (Coronavirus In MP). अगर कोविड 19 संक्रमण के मामलों में ज्यादा इजाफा देखा जाएगा तो रिव्यू मीटिंग के बाद नया फैसला लिया जाएगा (Schools Open In MP).

कोविड 19 गाइडलाइन का पालन जरूरी
मध्य प्रदेश में स्कूलों के खुलने के साथ ही कुछ शर्तें भी लागू की गई हैं (MP School News). स्कूल परिसर में कोविड 19 गाइडलाइन (Covid 19 Guidelines) का पूरा पालन करना होगा. छात्रों और स्टाफ के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है और उन्हें आपस में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का भी ध्यान रखना होगा.

0 Comments

Leave a Comment