Wednesday, May 25, 2022
Banner Top


NHPC Recruitment 2021 : एनएचपीसी भर्ती के लिए आवेदन 17 जनवरी तक होगा.

NHPC Recruitment 2021 : एनएचपीसी भर्ती के लिए आवेदन 17 जनवरी तक होगा.

NHPC Recruitment 2021 : बीटेक और सीए योग्यता वाले उम्मीदवारों को सार्वजनिक क्षेत्र की मिनी रत्न कंपनी एनएचपीसी में सरकारी नौकरी का शानदार मौका है. एनएचपीसी ने ट्रेनी इंजीनियर और ट्रेनी ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है. एनएचपीसी में ट्रेनी इंजीनियर और ट्रेनी ऑफिसर के पद पर भर्ती होने के बाद शानदार सैलरी मिलेगी.

  • by NEWS18HINDI

NHPC Recruitment 2021 : देश की मिनी रत्न कंपनी एनएचपीसी यानी नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन (NHPC) ने ट्रेनी इंजीनियर और ट्रेनी ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है. एनएचपीसी में ट्रेनी इंजीनियर भर्ती के तहत सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल ट्रेड में भर्ती होगी. जबकि ट्रेनी ऑफिसर के तहत फाइनेंस और कंपनी सेक्रेटरी की भर्ती होगी. ट्रेनी ऑफिसर और ट्रेनी इंजीनियर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार एनएचपीसी की वेबसाइट nhpcindia.co.in पर जाकर 17 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं.
एनएचपीसी के नोटिस के अनुसार ट्रेनी इंजीनियर भर्ती के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनके पास GATE 2021 के स्कोर के साथ गेट रजिस्ट्रेशन नंबर होगा. जबकि ट्रेनी ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवार के पास सीए/सीएमए का वैलिड स्कोर ओर इसका वैलिड सर्टिफिकेट, सीएस स्कोर के साथ सीएस मेंबरशिप सर्टिफिकेट होगा.

NHPC Recruitment 2021 : वैकेंसी का डिटेल

ट्रेनी इंजीनियर (सिविल)- 29
ट्रेनी इंजीनियर (मैकेनिकल)- 20
ट्रेनी इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- 4
ट्रेनी ऑफिसर (फाइनेंस)- 12
ट्रेनी ऑफिसर (कंपनी सेक्रेटरी)- 2

NHPC Recruitment 2021 : कितनी मिलेगी सैलरी
50000-3%- 1,60,000 (आईडीए)

NHPC Recruitment 2021 : आयु सीमा
ट्रेनी इंजीनियर और ट्रेनी ऑफिसर भर्ती के लिए अधिकतम 30 वर्ष आयु तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

NHPC Recruitment 2021 : आवश्यक शैक्षिक योग्यता

ट्रेनी इंजीनियर- उम्मीदवार को इंजीनियरिंग की संबंधित डिसिप्लिन में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा बीएससी इंजीनियरिंग किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. बैचलर में उम्मीदवार के कम से कम 60% अंक होने चाहिए. साथ ही गेट परीक्षा का स्कोर भी होना चाहिए.
ट्रेनी ऑफिसर (फाइनेंस)- चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया/आईसीडब्लूए या सीएमए से सीए पास होना चाहिए.
ट्रेनी ऑफिसर (कंपनी सेक्रेटरी)- कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया से कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा पास होना चाहिए. साथ ही इसका मेंबर भी होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क
जनरल, इडब्लूएस और ओबीसी नॉन क्रीमीलेयर- 295 रुपये
एससी, एसटी, दिव्यांग और एक्स सर्विसमैन- आवेदन फ्री

यहां क्लिक करके नोटिस देखें

0 Comments

Leave a Comment