Wednesday, May 25, 2022
Banner Top

Teacher Recruitment 2021: विभिन्न विषयों के शिक्षक पदों पर भर्तियां निकली हैं.

Teacher Recruitment 2021: विभिन्न विषयों के शिक्षक पदों पर भर्तियां निकली हैं.

Teacher Recruitment 2021: भारतीय इस्पात प्राधिकरण लिमिटेड ने विभिन्न विषयों के शिक्षक पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी अपने शैक्षणिक दस्तावेज के साथ निर्धारित तिथि को होने वाले इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

अधिक पढ़ें …

  • by NEWS18HINDI

नई दिल्ली (Teacher Recruitment 2021). भारतीय इस्पात प्राधिकरण लिमिटेड ने विभिन्न विषयों के शिक्षक पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों (Teacher Recruitment 2021) पर अभ्यर्थियों का चयन बिना किसी परीक्षा के केवल इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. कुल 38 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सीनियर लेवल, टीजीटी और सेकेंडरी लेवल शिक्षक पदों पर भर्तियां की जाएगी.

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक https://ucanapplym.s3.ap-south-1.amazonaws.com/sail/pdf पर क्लिक कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Teacher Recruitment 2021: शैक्षणिक योग्यता
इन (Teacher Bharti 2021) पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन के साथ बीएड की भी डिग्री होनी चाहिए. वहीं संगीत और शारीरिक शिक्षा पद के लिए अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

Teacher Recruitment 2021: आयु सीमा
इन पदों के लिए अभ्यर्थी की उम्र  65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

Teacher Recruitment 2021: चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी नोटिफिकेशन के साथ जारी आवेदन पत्र को भर कर अपने सभी शैक्षणिक दस्तावेज के साथ निर्धारित तिथि को होने वाले इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

0 Comments

Leave a Comment