Wednesday, May 25, 2022
Banner Top

UPSC Main Exam 2021

UPSC Main Exam 2021

UPSC Mains Exam 2021: शेड्यूल के अनुसार आज यानी 7 जनवरी से मुख्य परीक्षा (UPSC Mains Exam 2021) शुरू होगी. यह परीक्षा देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

  • by NEWS18HINDI

UPSC Mains Exam 2021: देशभर में बढ़ते COVID-19 मामलों के बीच संघ लोक सेवा आयोग द्वारा (UPSC) तय शेड्यूल के अनुसार UPSC Mains 2021 की परीक्षा आयोजित की जाएगी. शेड्यूल के अनुसार आज यानी 7 जनवरी से मुख्य परीक्षा शुरू होगी. यह परीक्षा 7, 8, 9.15 और 16 जनवरी 2022 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

उम्मीदवार जो इस परीक्षा के लिए शामिल हो रहे हैं, वे इस लिंक https://www.upsc.gov.in/sites के जरिए महत्वपूर्ण नोटिस को ध्यान से जरूर पढ़ें नोटिस के अनुसार आयोग ने राज्य सरकारों से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि उन उम्मीदवारों / परीक्षा अधिकारियों को परीक्षा में कोई असुविधा न हो, जो विशेष रूप से कंटेनमेंट जोन से आते हो. राज्य सरकार से आगे अनुरोध किया गया है कि परीक्षा के आयोजन की तारीख से कम से कम एक दिन पहले यानी 6 जनवरी से 9 जनवरी और 14 जनवरी से 16 जनवरी तक उम्मीदवारों / परीक्षा अधिकारियों के लिए सार्वजनिक परिवहन को ऑपटिमम लेवल पर चालू किया जा सकता है.

परीक्षा में राज्य और केंद्र सरकार द्वारा साझा किए गए दिशा-निर्देशों का पालन किया जाना है. इसमें उम्मीदवारों / परीक्षा अधिकारियों की व्यक्तिगत स्वच्छता, सोशल डिस्टेंसिंग और उम्मीदवारों / परीक्षा अधिकारियों द्वारा हर समय मास्क पहनना, सुविधाजनक रूप से परीक्षा हॉल और अन्य लोगों के बीच सैनिटाइज़ करने का भी प्रावधान शामिल है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

0 Comments

Leave a Comment